BJP विधायक संगीत सोम पर दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सरधना से बीजेपी के विधायक और फायर ब्रांड नेता संगीत सोम पर चल रहे मुकदमे वापस लेगी. शासन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि संगीत सोम पर 2003 से 2017 के बीच में सात मामले दर्ज हुए थे. ये मामले मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में दर्ज किए गए थे. इनमें मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा में पंचायत करने और सरधना से कैराना पैदल मार्च निकालने को लेकर धारा 144 के उल्लंघन का भी मामला दर्ज है.

संगीत सोम पर देवबंद, मुजफ्फरनगर के खतौली, कोतवाली, सिखेड़ा, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में मामले दर्ज हैं. अब प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने चारों जनपदों से ‌इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है. जिसे अब संबंधति अधिकारी तैयार कर रहे हैं. इस संबंध में संगीत सोम ने कहा कि सपा और बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान द्वेष के चलते मुझ पर जबरन मुकदमे दर्ज किए गए थे. इन मामलों का कोई औचित्य नहीं था. हालांकि मुकदमे वापस लेने संबंधी कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

जानकारी के अनुसार संगीत सोम के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालना, सरकारी आदेश (धारा 144) की अवज्ञा, जाम लगाना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, आईटी एक्ट और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में दर्ज मामले हैं.

Leave a comment