श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा जा रहे योगी आदित्यनाथ, देंगे 236 करोड़ की योजनाओ की सौगात

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा जा रहे मुख्यमंत्री कान्हा की जन्म भूमि को 236 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 176 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। इन योजनाओं का ब्योरा जिला प्रशासन ने संबंधित विभागों से जुटाना शुरू कर दिया है।

इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मथुरा आगमन हो रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री के हाथों जनपद में क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण की तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है। 

ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेंद्र प्रताप और सीडीओ रामनेवास ने सोमवार को सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक की। इसमें संबंधित परियोजनाओं की सूची तैयार की गई। इसमें क्रियान्वित हो रहीं सबसे अधिक परियोजनाएं ब्रज तीर्थ विकास परिषद की ही सामने आई हैं। 

इस दौरान विभागीय अधिकारियों से परियोजना से जुड़े विधायकों के नाम भी सूची में मांगे हैं। इनकी शिलापट्टिका तैयार करने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को दी गई है। यह आयोजन रामलीला मैदान पर होगा।

इसके अलावा पीडब्ल्यूडी, जल निगम, सीएनडीएस, आरईएस ने भी अपने कार्यो की सूची सौंपी है, जिनका लोकार्पण और शिलान्यास किया जा सकेगा।

Leave a comment