Xiaomi के फ्लैगशिप Mi 10 मॉडल्स मार्च में हो सकते हैं लॉन्च

Xiaomi ने हाल ही में चीन में Mi 10 और Mi 10 Pro स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था. लॉन्च के तुरंत बाद शाओमी इंडिया हेड मनु कुमार जैन टीजर जारी कर ये जानकारी दी थी कि स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा. साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें हाल ही में Mi 10 सीरीज स्मार्टफोन्स को कुछ समय पहले BIS सर्टिफिकेशन भी मिला था. अब एक रिपोर्ट से ये जानकारी मिली है कि शाओमी Mi 10 सीरीज स्मार्टफोन्स को मिड-मार्च में भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है.

91मोबाइल्स ने अपनी एक रिपोर्ट में इंडस्ट्री सोर्सेज के हवाले से ये जानकारी दी है कि Mi 10 सीरीज स्मार्टफोन्स को भारत में मार्च के बीच में ही लॉन्च किया जा सकता है. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि कंपनी इस इवेंट में Redmi 9 को भी लॉन्च करेगी. Redmi 9 के बारे में जानकारी मिली है कि ये MediaTek Helio G70 प्रोसेसर के साथ आएगा. आपको बता दें कि यही प्रोसेसर Realme C3 में भी मिलता है और इसकी कीमत 6,999 रुपये है.

Mi 10 सीरीज के मॉडल्स दो से ज्यादा सालों में भारत में ब्रांड के पहले ट्रू फ्लैगशिप फोन होंगे. Mi 10 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो वैनिला मॉडल में सिंगल पंच-होल सेल्फी कैमरे के साथ 6.67-इ्ंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है. ये डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. हार्डवेयर की बात करें तो इसमें 12GB तक रैम और 256GB स्टोरेज के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी के लिए Mi 10 के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 108MP का है. साथ ही यहां 13MP + 2MP + 2MP सेंसर्स भी मिलते हैं. यहां सेल्फी के लिए 20MP का कैमरा मिलता है. इसकी बैटरी 4,780mAh की है और यहां 30W वायर्ड/वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है. साथ ही यहां 5W रिवर्स चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है.

Pro वेरिएंट की बात करें तो इसमें 108MP + 8MP + 12MP + 20MP रियर क्वॉड कैमरा सेटअप और 50W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है. बाकी स्पेसिफिकेशन्स बेस मॉडल जैसे ही हैं.

Leave a comment