फ्लिप कैमरे के साथ xiaomi ने लॉच किआ स्मार्टफोन का टीज़र

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi फिलहाल भारत में K20 Pro लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लेकिन इससे पहले कंपनी ने एक फ्लिप सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन का टीजर जारी कर दिया है. आपको बता दें कि यह शाओमी का पहला फ्लिप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन होगा. भारत में Asus ने Zenfone 6Z लॉन्च किया है और इसमें भी इसी तरह का फ्लिप कैमरा दिया गया है.

शाओमी ने चीनी कंपनी Meitu के साथ पिछले साल पार्टनर्शिप की थी. इसके तहत कैमरा पेटेंट यूज करने का करार है. हालांकि सपोर्ट के लिए शाओमी ही होग और कंपनी इसे Mi CC9 के नाम से ही लॉन्च कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi के इस स्मार्टफोन का नाम Mi CC9 होगा और इसके दो वेरिएंट्स लॉन्च किए जाएंगे जिनमें से एक Mi CC9e वेरिएंट होगा. इस आने वाले स्मार्टफोन्स की कई जानकारियां लीक हुई हैं और इनमें इसकी कीमतें भी शामिल हैं. लीक के मुताबिक ये स्मार्टफोन मिड रेंज होगा और सेल्फी फोकस्ड होगा.

Xiaomi के टीजर पोस्टर में देखा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में Asus 6Z जैसा ही फ्लिप कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. हालांकि इसमें दो नहीं, बल्कि तीन कैमरे दिए गए हैं. यही कैमरा मॉड्यूल फ्रंट और रियर के लिए काम करेगा. यह कैमरा मॉड्यूल फोन के रियर पैनल पर ही होगा, लेकिन सेल्फी के लिए फ्रंट कैम आइकॉन पर टैप करते ही ये कैमरा आगे की तरफ आ जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक Mi CC9 में Qualcomm  Snapdragon 730 प्रॉसेसर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि Mi CC9 में 32 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा. हालांकि इसका जो दूसरा वेरिएंट होगा Mi CC9e, इसमें फ्लिप कैमरा नहीं होगा और इसमें 48 मेगापिक्सल का लेंस दिया जाएगा.

Mi CC9 की कीमतें भी लीक हुई हैं. इसके मुताबिक Mi CC9e का सिर्फ एक वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जिसमें 6GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोज होगी और इसकी कीमत 1599 युआन (लगभग 16,000 रुपये) है. Mi CC9 तीन स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है. 6GB+128GB की कीमत 2499 युआन (लगभग 25,100 रुपये), 8GB+128GB की कीमत 2,799 युआन (लगभग 28,100 रुपये) और 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत 3099 युआन (लगभग 31,100 रुपये) होने की उम्मीद है.

Leave a comment