वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु की PM से मुलाकात, नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

स्विट्जरलैंड में ऐतिहासिक जीत के बाद वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु स्वदेश लौट आई हैं और आज वह मंगलवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ कोच गोपीचंद भी मौजूद रहे. रिजिजू के बाद पीवी सिंधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु से मुलाकात पर ट्वीट किया और उन्हें भारत का गौरव बताया. प्रधानमंत्री ने वर्ल्ड चैंपियन बनने और भविष्य के लिए सिंधु को शुभकामनाएं भी दी. इस मुलाकात के बाद किरण रिजिजू ने कहा कि पीवी सिंधु ने इतिहास रचा और पहली बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतकर भारत को गौरवान्वित किया. उनकी इस कामयाबी पर मेरी ओर से शुभकामनाएं.

 

इससे पहले ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने रविवार को स्विट्जरलैंड के बासेल में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप-2019 के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. वह इससे पहले बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं हैं और उनके पांच पदक हो गए हैं.

सिंधु की ऐतिहासिक जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई भी दी. सिंधु की जीत के बाद राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के लिए सिंधु को बधाई. यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है.

 

Leave a comment