भूटान में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने आ गए एक और मोदी!

दो दिन के दौरे पर भूटान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में पड़ोसी देश ने पलक-पांवड़े बिछा दिए. भूटानी प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग नरेंद्र मोदी की अगवानी को स्वयं एयरपोर्ट पहुंचे, तो वहीं एयरपोर्ट के साथ ही शाही महल में भी उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

भूटान दौरे के पहले दिन भारतीय प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से निकले तो भारत और भूटान का ध्वज हाथों में लिए नागरिकों से सड़क पटी पड़ी थी. पीएम मोदी की एक झलक पाने और उनके स्वागत को सड़क के दोनों तरफ बड़ी तादाद में लोग खड़े थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के दौरान एक वाकया ऐसा भी हुआ, जब उनके सामने एक और मोदी आ गए.

यह वाकया हुआ पीएम मोदी के सम्मान में एक बैंक्वेट द्वार पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान. बैंक्वेट की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद तक की यात्रा का जीवंत मंचन किया गया. भारतीय प्रधानमंत्री के सामने भूटान के कलाकारों ने उनके बचपन से लेकर प्रधानमंत्री पद तक की जीवन यात्रा को जीवंत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अगस्त को दो दिन की भूटान यात्रा पर थिम्पू पहुंचे थे. पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 9 समझौतों पर करार हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान रूपे कार्ड भी लॉन्च किया.

Leave a comment