जब बॉलीवुड दिग्गजों के खिलाफ खड़ी हुईं कंगना, नेपोटिज्म बना वजह?

एक्ट्रेस कंगना रनौत उन कलाकारों में शुमार हैं जो अपनी बात बेबाकी से रखती हैं. मुद्दा कोई भी हो, कंगना की राय सामने हमेशा आ ही जाती है. लेकिन अपने एग्रेसिव स्टैंड लेने की वजह से कई मौकों पर कंगना रनौत मुसीबत में भी फंसी हैं. उन्होंने नेपोटिज्म को लेकर तो कई दिग्गज अभिनेताओं को घेरा है. ऐसे में बॉलीवुड भी कंगना के खिलाफ खड़ा दिखता है.

कंगना रनौत को बॉलीवुड में 13 साल हो गए हैं. इस लंबे अंतराल में कंगना ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर अपनी अलग जगह बनाई है. लेकिन खुद कंगना का मानना है कि उन्होंने अपने करियर में ऐसा संघर्ष किया है जो शायद ही किसी और ने किया हो. उन्होंने कई ऐसे खुलासे किए हैं जिन्हें जान कोई उनके साथ सहानुभूति दिखाता है तो कोई उन्हें ही गलत समझता है. लेकिन आखिर वो खुलासे हैं क्या, आइए जानते हैं-

 

जब जावेद अख्तर ने कहा- कंगना तुम सुसाइड कर लोगी

बॉलीवुड में जब भी बड़े विवादों की बात की जाएगी तो कंगना और ऋतिक का नाम हमेशा जोड़ा जाएगा. कंगना रनौत ने लंबे समय तक ये दावा किया है कि ऋतिक रोशन उन से प्यार करते थे और दोनों रिलेशनशिप में भी रहे हैं. लेकिन ऋतिक ने हमेशा उन बातों को नकारा है. ऐसे में कंगना ने कुछ मेल भी पब्लिक में शेयर कर ऋतिक पर निशाना साधने की कोशिश की थी. इस पर एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें चेताया था. वो कहती हैं- जावेद जी ने कहां था कि मैं ऋतिक रोशन और उनके परिवार से माफी मांग लूं. वो बड़े लोग हैं, मैं उनका मुकाबला नहीं कर पाउंगी. वो मुझे जेल में डाल देंगे. मैं थक कर सुसाइड कर लूंगी. कंगना ने बताया था कि इस घटना के बाद वो काफी डर गई थीं.

 

सुल्तान करने से किया मना तो झेलना पड़ा बायकॉट

ये बात कम ही लोगों को पता है कि सलमान खान की फिल्म सुल्तान में पहले कंगना रनौत को लेने की योजना थी. लेकिन कंगना उस समय तनू वेड्स मन्नू जैसी सुपरहिट फिल्म कर चुकी थीं, ऐसे में उन्हें इस रोल में कुछ भी दमदार नहीं लगा था. उन्होंने सलमान के अपोजिट काम करने से मना कर दिया है. कंगना की माने तो उनका ये फैसला आदित्य चोपड़ा को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था. वो इतने ज्यादा नाराज हो गए थे कि उन्होंने कंगना के साथ हमेशा के लिए काम करने से ही मना कर दिया था. कंगना ने इस बारे में बताते हुए कहा था- जब बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस को मना करते हैं, तब ऐसा ही रिएक्शन आता है.

 

जब महेश भट्ट् ने फेकी थी चप्पल

कंगना रनौत ने अपना बॉलीवुड डेब्यू महेश भट्ट के जरिए ही किया था. उनके बैनर विशेष के जरिए उनकी पहली फिल्म को रिलीज किया गया था. लेकिन बतौर नया कलाकार, कंगना को सेट पर ना तो सम्मान मिला और ना ही उन से ठीक से बात की गई. कंगना ने तो सोशल मीडिया पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि महेश भट्ट ने उन पर चप्पल फेक कर मारी थी. कंगना के मुताबिक महेश भट्ट् ने उन्हें पागल तक कह दिया था. ये सब देख कंगना को काफी धक्का लगा था. अब जब सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म की डिबेट चल रही है, ऐसे में कंगना ने ये घटना शेयर करते हुए बताया था की नए टैलेंट्स के साथ कैसा किया जाता है.

 

अंग्रेजी का बना मजाक

कंगना रनौत की अंग्रेजी का कई मौकों पर मजाक बना है. कंगना ने बताया है कि फिल्मी दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने उनकी अंग्रेजी पर मजाक बनाया है, उन पर तंज कसा है. इस पर कंगना ने बताया है कि उन्हें इस बात का कभी बुरा नहीं लगा. बल्कि वो हिंदी को ज्यादा सम्मान देती हैं. वो हिंदी से ही प्यार करती हैं. कंगना ने हिंदी दिवस के मौके पर भी उन लोगों को निशाने पर लिया था जो अंग्रेजी को तो महत्व देते हैं, लेकिन हिंदी का मजाक बनाते हैं.

 

अब ये सारे कंगना की जिंदगी के वो पहलू जिन्हें समझ ये पता चलता है कि आखिर क्यों कंगना के दिल में बॉलीवुड के लिए इतना गुस्सा है. आखिर क्यों कंगना नेपोटिज्म पर आग बबूला हो जाती हैं.

Leave a comment