यूपीः आजम खान और अखिलेश का विरोध कर संकट में फंस गए कांग्रेस के दो नेता

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रामपुर दौरे का विरोध करने पर कांग्रेस को दो नेता संकट में फंस गए हैं. उन पर छह साल के लिए पार्टी से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर-प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दोनों नेताओं को नोटिस जारी कर पांच दिनों के भीतर जवाब मांगा है. कांग्रेस ने यह कार्रवाई समाजवादी पार्टी की ओर से आक्रामक रुख्त अख्तियार करने पर की है.

यूपी के कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने  पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के नौ सितंबर को रामपुर आने पर दंगा भड़कने की आशंका जताई थी. उन्होंने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लिखे खत में कहा था कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव 9 सितंबर 2019 को भूमाफिया आजम खान के समर्थन में रामपुर में पहुंचकर दंगे कराना चाहते हैं.

रामपुर में दोनों नेताओं की ओर से आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोले जाने से नाराज सपा ने कांग्रेस पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया था. जिसके बाद बैकफुट पर आई कांग्रेस ने अपने दोनों नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है.

Leave a comment