UP: लड़की के परिजनों ने दी प्यार की सजा, दलित युवक को पेट्रोल डाल जिंदा जलाया

यूपी के हरदोई से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. प्रेम प्रसंग के कारण लड़की के घरवालों ने दलित युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. इस वारदात के बाद युवक की मां की सदमे से मौत हो गई. दरअसल दलित युवक गांव में अपनी प्रेमिका से मिलने गया था, जहां लड़की के घर वालों ने उसकी पिटाई की और फिर घर के अंदर कमरे में पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उन्होंने बाहर से ताला भी लगा दिया.

अभिषेक (24) अपनी प्रेमिका से चोरी-छिपे मिलने उसके घर पहुंचा था. घरवालों ने दोनों को साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया और फिर उसकी पिटाई कर दी. लेकिन इसके बावजूद घरवालों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. उन्होंने दलित युवक को कमरे में बंद कर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और बाहर से ताला लगा दिया. मकान में आग लगी देखकर गांव वालों ने पुलिस को खबर दी.

लड़की को भदैचा गांव की रहने वाली उसकी बुआ ने गोद लिया था. दोनों का प्रेम प्रसंग काफी वक्त से चल रहा था. 6 साल पहले दोनों चोरी-छिपे फरार हो गए थे, जिन्हें बाद में ढूंढ निकाला गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना करने में जुटे हैं.जब यह सूचना अभिषेक की मां रामबेटी (50) को मिली तो उन्होंने सदमे से दम तोड़ दिया. पुलिस दलित युवक को जिंदा जलाने वाले युवती के फूफा और बुआ को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है.

Leave a comment