UAE ने पाकिस्तान से आने वाली सभी फ्लाइट पर लगाई रोक

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार तेज़ी से बढ़ रही है. इस बीच यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यहां इंटरनेशनल फ्लाइट के नियमों में अब कुछ बदलाव किया गया है, जिसके तहत पाकिस्तान से आने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है.

 स्थानीय अखबारगल्फ न्यूज़ की खबर के मुताबिक , संयुक्त अरब अमीरात की विमान अथॉरिटी ने सोमवार को एक आदेश जारी किया है, जिसमें पाकिस्तान से आने वाले विमानों की सेवा को बंद कर दिया गया है. जबतक एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है और जांच की स्थिति नहीं बदलती है, तबतक ऐसी ही सुविधा जारी रहेगी.

सरकार ने आदेश दिया है कि अब एयरपोर्ट पर ही कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाएगा. जबतक अब टेस्टिंग लैब नहीं बनती है, तबतक किसी यात्री को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अगर कोई ट्रांजिशनल फ्लाइट ले रहा है, तो भी उसे प्रवेश नहीं मिलेगा. वह सिर्फ एयरपोर्ट से ही फ्लाइट चेंज कर आगे जा सकता है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

UAE ने कुछ दिनों के लिए ही नियमों में बदलाव किया है और यात्रियों से अपील की है कि वो अपनी एयरलाइंस के संपर्क में बने रहें. दरअसल, 1 जुलाई से UAE व्यापक तौर पर विमान सेवा शुरू करने वाला था लेकिन अब आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस तैयार की गई हैं. इस नए नियम के तहत अगर किसी के पास ऐसी रिपोर्ट नहीं है जो साबित करती हो कि यात्री ने पिछले 72 घंटे में टेस्ट करवाया है और वो कोरोना नेगेटिव आया है, उसे यात्रा नहीं करने दी जाएगी.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कुल केस की संख्या दो लाख को पार कर चुकी है, ऐसे में हर देश अब काफी सतर्कता बरत रहा है.

Leave a comment