कल कांग्रेस लखनऊ में निकालेगी मार्च जिसमें प्रियंका गाँधी भी हो सकती हैं शामिल

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा दुष्कर्म के आरोपी चिन्मयानंद को बचाने की कोशिश कर रही है। 164 के बयान के बाद भी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया, जबकि एफआईआर में नाम न होने के बाद भी पीड़िता को जेल में डाल दिया गया। यह कैसा न्याय है। 

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए 2 अक्तूबर को लखनऊ में मार्च निकाला जाएगा। सोमवार देर शाम कांग्रेस कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेसी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से न्याय पदयात्रा निकालना चाह रहे थे, लेकिन भाजपा की सरकार पुलिस का सहारा लेकर उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने योगी सरकार से सवाल किया कि आखिर वह स्वामी चिन्यानंद को बचाने की कोशिश क्यों कर रही है और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का चिन्मयानंद से आखिर रिश्ता क्या है। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़िता को न्याय नहीं मिलता कांग्रेस कार्यकर्ताओं का संघर्ष जारी रहेगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश में बढ़ती लूट, हत्या और दुराचार की घटनाओं को लेकर चिंतित हैं। प्रियंका गांधी पीड़ितों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्हीं के संघर्ष की बदौलत उन्नाव में विधायक सेंगर को जेल जाना पड़ा। 

सोनभद्र में पीड़ितों को न्याय मिला। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि छात्रा को न्याय व अधिकार दिलाने के लिए न्याय यात्रा निकाली जानी थी, लेकिन भाजपा सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी। कांग्रेसियों को घसीट-घसीटकर ले जाया गया। 

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी ने कहा कि कांग्रेसी योगी सरकार के सामने झुकेगी नहीं। छात्रा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। अबला को सबला बनाने का काम होगा और प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने को संघर्ष किया जाएगा। 

Leave a comment