TikTok यूएस में हुआ डाउन, क्या अब यूएस में भी हो सकता है बैन!

वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok पिछले कुछ समय से चर्चा में बना हुआ है। भारत द्वारा बैन किए गए 59 चाइनीज ऐप्स में यह भी शामिल था। भारत के इस ऐप पर प्रतिबंध लगने के अब चर्चा है कि जल्द ही यह यूएस में बैन हो जाएगा। हालांकि अभी यूएस में TikTok को बैन करने की कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऐसे में एक चौकांने वाली खबर सामने आई है। यूएस में कुछ TikTok यूजर्स का कहना है कि TikTok डाउन हो गया है और इस पर कोई वीडियो शो नहीं हो रही है। 

TikTok के डाउन होने की शिकायत यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्लेटफॉर्म Twitter पर शेयर की है। वहीं Downdetector की रिपोर्ट में भी बताया गया है कि नॉर्थ अमेरिका और यूरोप के TikTok यूजर्स ने दोपहर 2 बजे के बाद TikTok डाउन होने की शिकायत की है। इस शेयरिंग ऐप के डाउन होने को लेकर 17,000 से ज्यादा यूजर्स ने शिकायत की है और कहा है कि वह TikTok पर वीडियो देखने में असमर्थ है। इतना ही नहीं वीडियो पर दिखाई देने वाले लाइक्स भी जीरो हो गए हैं। 

हाल ही में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने TikTok को बैन करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि TikTok समेत चीन के सभी सोशल मीडिया ऐप को बैन करने के बारे में हम गंभीरता से सोच रहे हैं।

Leave a comment