जूते खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, नंगे पैर दौड़ने की प्रैक्टिस करती थीं दुती चंद

स्पोर्ट्स जगत के दिग्गज संदीप सिंह, बाइचुंग भूटिया और दुती चंद कपिल के शो में मेहमान बनकर पहुंचे. धावक दुती चंद ने शो में अपने संघर्ष के दिनों की बातें बताई. उन्होंने बताया कि एक समय था जब उनके पास जूते खरीदने तक के लिए पैसे नहीं थे ऐसे में उन्हें नंगे पैर ही दौड़ने की प्रैक्टिस करनी पड़ती थी.

कपिल के शो में धावक दुती चंद ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया. उन्होंने कहा, ''मुझे घर का काम और प्रैक्टिस दोनों को मैनेज करना पड़ना था. मैं मां के काम में हाथ बंटाती थी लेकिन उन्होंने कभी भी मुझे दौड़ने की प्रैक्टिस करने से मना नहीं किया. शो में दुती ने उस दौर को भी याद किया जब घर के पास नदी के किनारे वह नंगे दौड़ा करती थीं.

दुती ने बताया, ''जूते खरीदने के लिए पैसे नहीं थे और रोड पर दौड़ना मुश्किल था इसलिए मेरी मां मुझे लंबा फ्रॉक पहनाती थी जो मेरे पैर को टच करता था. इसके बावजूद दौड़ने में कठिनाई होती थी लेकिन मैंने इस चैलेंज को स्वीकार किया और अपने सपनों को पूरा करने में कामयाब हुई.''

शो में बातचीत के दौरान जब कपिल को पता चला कि बाइचुंग भूटिया सिक्किम से हैं तो वह चौंक गए. इसके बाद  कपिल ने बताया कि वह नॉर्थईस्ट में परिवार संग घूमने का प्लान बना रहे हैं और वह जल्द ही वहां जाएंगे. बाइचुंग ने बताया कि नॉर्थईस्ट में कपिल के बहुत फैन्स है जो उनके शो को बहुत पसंद करते हैं.

Leave a comment