सोशल मीडिया छोड़ने के ट्वीट से लगने लगे कयास, क्या नया आइडिया लेकर आ रहे PM मोदी?

प्रधानमंत्री क्या कहना चाहते हैं, उनकी मंशा क्या है, इसके लिए हमें रविवार तक इंतजार करना चाहिए. क्या रविवार को कुछ बड़ा नया ऐलान हो सकता है? इसके जवाब में मालवीय ने कहा कि रविवार का इंतजार करना होगा.

  • सोशल मीडिया छोड़ने के ट्वीट से मची सनसनी
  • रविवार को अटकलों पर से उठ सकता है पर्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, "इस रविवार, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं. आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा." उन्होंने अपने पर्सनल टि्वटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट से बड़ी सनसनी फैल गई है. बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत में सोशल मीडिया को काफी बढ़ावा दिया है. भारत में जिस तरह से सोशल मीडिया की लोकप्रियता बढ़ी है, उसे देखें तो सबसे ज्यादा योगदान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है. यहां तक कि सेल्फी खींचने का भी जो ट्रेंड है उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाया. प्रधानमंत्री ने इसे छोड़ने की बात कही है लेकिन हो सकता है कि वे कोई 'इनोवेटिव आइडिया' लेकर आएंगे. हो सकता है भारत सरकार की ओर से कोई नया प्लेटफॉर्म लाया जाए. इसका सबको इंतजार करना चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा चौंकाने वाले कदम उठाते हैं. अगर वे सोशल मीडिया से ट्वीट करते हैं तो संभव है कि देश-विदेश के लोगों से जुड़ने के लिए कोई 'इनोवेटिव आइडिया' का ऐलान करें.

इनोवेटिव आइडिया ला सकते हैं पीएम मोदी

इस पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि दुनिया भर में शायद कम ही राजनेता होंगे जिन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस तरह बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया गया होगा. अमित मालवीय ने कहा, प्रधानमंत्री क्या सोच रहे हैं इस बारे में अभी अटकलें लगाना उचित नहीं होगा. सोशल मीडिया हमारे समाज का प्रतिबिंब है, वहां अच्छे लोग भी हैं और बुरे लोग भी हैं, लेकिन प्लेटफॉर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता. प्रधानमंत्री क्या कहना चाहते हैं, उनकी मंशा क्या है, इसके लिए हमें रविवार तक इंतजार करना चाहिए.

लोगों में हैरानी

प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट से लोगों में हैरानी है. उनके टि्वटर हैंडल पर लोग पोस्ट कर उनसे ऐसा न करने की गुजारिश कर रहे हैं. कुछ ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि उनकी वजह से वे टि्वटर से जुड़े, इसलिए वे सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला न लें. टि्वटर पर प्रधानमंत्री मोदी के 5 करोड़ 33 लाख और फेसबुक पर 4 करोड़ 45 लाख फॉलोओर्स हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ 52 लाख है.

सोशल मीडिया का काफी क्रेज

ऐसे में सवाल है कि अगर वे कोई नया प्लेटफॉर्म लेकर आते हैं तो क्या देखते-देखते इतने फॉलोअर्स वहां शिफ्ट हो जाएंगे? दुनिया भर के नेता जो नरेंद्र मोदी से सोशल मीडिया पर जुड़े हुए हैं, क्या वे भी नए प्लेटफॉर्म पर जुड़ जाएंगे? इन सब अटकलों पर रविवार के बाद ही विराम लग पाएगा. भारत में सोशल मीडिया को लेकर काफी क्रेज है. भारत में स्मार्ट फोन करोड़ों लोगों तक पहुंच चुका है. प्रधानमंत्री जानते हैं कि करोड़ों लोग जब स्मार्टफोन उपयोग करते हैं, नए एप डाउनलोड भी करते हैं. इसे देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी कोई नया आइडिया लेकर आ सकते हैं.

Leave a comment