जानिए कौन से फ़िल्मी सितारों ने की 17वीं लोकसभा के पहले दिन की सिरकत

17वीं लोकसभा की शुरुआत सोमवार को हो गई है. नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला सत्र है. इस सत्र में शामिल होने के लिए लगभग सभी सांसद संसद भवन पहुंचे हैं. इस सत्र में सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है. 17वीं लोकसभा में कई फिल्मी सितारे भी बतौर सांसद शामिल हैं. इनमें कई सितारे पहली बार सांसद बने हैं जबकि कई अन्य दूसरी, तीसरी बार सांसद बनने में कामयाब हुए हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन सांसदों पर फिल्मी सितारे हैं.

1. हेमा मालिनी यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर हेमा माल‍िनी दोबारा सांसद बनी हैं. हेमा मालिनी राज्य सभा सांसद भी रह चुकी हैं.

2. सनी देओल पहली बार चुनाव मैदान में उतरे, सनी देओल पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे थे.

3. भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ बच्चन के रूप में मशहूर रव‍ि किशन गोरखपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. रवि किशन ने महागठबंधन के कैंडिडेट को 3,01,664 मतों से हराया था. रवि किशन की जीत के साथ ही बीजेपी ने गोरखपुर की सीट वापस ले ली है.

4. केंद्रीय मंत्री स्मृत‍ि ईरानी अमेठी से बीजेपी के टिकट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर लोकसभा सांसद बनी हैं.

5. पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से तृणमूल कैंडिडेट मुनमुन सेन को चुनाव हराकर बाबुल सुप्रियो दूसरी बार लोकसभा पहुंचने में कामयाब हुए हैं. 

6. बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर सांसद बनी हैं.

7. बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर बीजेपी के टिकट पर चंदीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर दूसरी बार लोकसभा पहुंची हैं.

8. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से भोजपुरी एक्टर, सिंगर मनोज त‍िवारी चुनाव जीत कर दूसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं.

10. पंजाब की संगरूर सीट पर आम आदमी पार्टी के भगवंत मान दूसरी बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं.

11. बंगाल स‍िनेमा के सुपरस्टार देव अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की घटल सीट से चुनाव जीतकर दूसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं.

12. उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के हंसराज हंस चुनाव जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे हैं.

13. बंगाली एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती जादवपुर सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची हैं.

Leave a comment