कुछ अलग करना पड़ गया महंगा, जाना पड़ा जेल..

महाराष्ट्र : एक कॉलोनी के लड़के तब चौंक गए जब उन्हें अपने आसपास के वाईफाई लॉगिन में लश्कर-ए-तालिबान का नाम नजर आया। वह सब इस बात से घबरा गए। इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी। मामले के खुलासे पर खुद पुलिस भी चौंक गई। घटना महाराष्ट्र में कल्याण इलाके की है।

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कल्याण इलाके में खडकपाडा इलाके के लोग उस समय शॉक्ड रह गए जब वहां के वाईफाई  नेटवर्क में लश्कर-ए-तालिबान नजर आया। ये नाम तब नजर आता था जब कोई वाई-फाई लॉगिन के सर्चिंग में जाता था। सुरक्षा की दृष्ट‍ि से अमृत हैवन हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के रहवासियों ने सोशल मीडिया ग्रुप पर मैसेज भेजा। इस पर कॉलोनी के लोगों ने इस मुद्दे पर बैठक की और इस मामले को खडकपाडा पुलिस स्टेशन लेकर गए।

कॉलोनी के विनायक अय्यर और उनके साथियों ने बताया कि जब वे अपने मोबाइल नेटवर्क को वाई-फाई के लिए सर्चिंग में डालते थे तो इसमें लश्कर-ए-तालिबान का नाम नजर आता था। हमें पता था कि किसी ने ये नाम रखा होगा लेकिन हम अपने कॉम्प्लेक्स में कोई चांस नहीं लेना चाहते थे, इस वजह से हम पुलिस स्टेशन पहुंचे।

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस इस पर तुरंत सक्र‍िय हो गई और इस लॉगिन के बारे में पता लगाया। जांच में पता चला कि पड़ोस के कॉम्प्लेक्स में ये वाईफाई  नेटवर्क काम कर रहा था। इस बात का पता चलते ही फ्लैट के मालिक और उसके बेटे को पुलिस उठा कर ले गई। पुलिस स्टेशन में फ्लैट मालिक के बेटे ने स्वीकार किया कि उसने ही अपने वाईफाई लॉगिन का नाम आतंकी संगठन के नाम पर रखा था।

पुलिस ने इस मामले में बताया कि हमने जब लड़के के इसके बारे में सवाल किया तो लड़के ने जवाब देते हुए कहा कि कुछ यूनीक करने के लिए उसने ऐसा किया। हमने उसे समझाया कि ऐसा नाम कोई प्रयोग नहीं कर सकता तो उसने कहा कि मैं नाम चेंज कर दूंगा।

Leave a comment