गिनीज बुक में दर्ज है श्वेता बच्चन की सास ऋतु नंदा का नाम

इंश्योरेंस एडवाइजर रहीं ऋतु नंदा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनका निधन हो गया है. दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार होगा. ऋतु नंदा एक एंट्रप्रेन्योर थीं. ऋतु लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन से जुड़ी हुई थीं. वो लाइफ इंश्योरेंस का काफी बड़ा नाम थीं. उनके नाम एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचने का गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज है.

जब 1980 में ऋतु इंश्योरेंस एजेंट बनीं तो ये दूसरी बार था जब उन्होंने किसी बिजनेस में हाथ डाला था. इससे पहले उनकी NikiTasha नाम की किचन एप्लायंस कंपनी बहुत सक्सेसफुल नहीं रही थी. इसके अलावा ऋतु Ritu Nanda Insurance Services की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थीं.

कौन हैं ऋतु नंदा?

बता दें कि ऋतु कैंसर की बीमारी से जूंझ रही थीं. ऋतु के कैंसर का पता साल 2013 में चला था और तब से लेकर अब तक वह इस बीमारी से जंग लड़ रही थीं. उनके भाई रणधीर कपूर ने इसके बारे में जानकारी दी थी. पर्सनल लाइफ में ऋतु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 को हुआ था. ऋतु की शादी राजन नंदा संग हुई थी. 2018 में श्वेता बच्चन के ससुर यानी ऋतु नंदा के पति राजन नंदा का निधन हो गया था. ऋतु के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी. बेटे का नाम निखिल नंदा और बेटी का नाम नताशा नंदा है.

बता दें कि ऋतु का जन्म कपूर खानदान में हुआ. वो राज कपूर और कृष्णा राज कपूर की बेटी थीं और रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रीमा जैन की बहन थीं. उनका संबंध बच्चन परिवार से भी है. दअरसल, अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन उनकी बहू हैं.

 

Leave a comment