शत्रुघ्न सिन्हा का तंज: MP बीजेपी तीन खेमों में बंटी- महाराज, नाराज, शिवराज

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को अपने ट्विटर पर लिखा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी तीन खेमों में बंट गई है. पहला- महाराज, दूसरा- नाराज और तीसरा- शिवराज. शत्रुघ्न सिन्हा के इस सियासी तंज के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

दरअसल, मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि कई बीजेपी नेता नाराज है. इन बीजेपी नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से दर्जनभर लोगों को मंत्री बनाए जाने के कारण कुछ बीजेपी नेताओं की दावेदारी धरी की धरी रह गई.

अभी तक नहीं बंटा विभाग

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे को लेकर अभी तक सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई फैसला नहीं कर पाए हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के जोड़-तोड़ से शिवराज सिंह चौहान की अगुआई में बीजेपी की सरकार तो बन गई और मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो गया है, लेकिन पांच दिन के बाद भी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है.

अहम विभागों पर सिंधिया की नजर

कमलनाथ सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के पास स्वास्थ्य, राजस्व, महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा, परिवहन, श्रम और खाद्य विभाग थे. बताया जा रहा है कि सिंधिया ये विभाग अपने समर्थकों को दिलाने की जुगत में हैं. इन विभागों के अलावा कुछ अन्य अहम विभागों पर भी सिंधिया और उनके सहयोगी मंत्रियों की निगाहें हैं.

सिंधिया ने किया ट्वीट

विभाग के बंटवारे को लेकर खींचतान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करके कहा, 'चाहे मेरे पूज्य पिताजी हो या मैं, हमने कभी भी राजनीति में छल कपट का सहारा नहीं लिया. इसीलिए लोग हम पर अनर्गल आरोप लगाते हैं. मैंने खुद को पूरे विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी को सौंप दिया है. अब यही मेरा परिवार है.'

Leave a comment