आजम खान के सीतापुर जेल ट्रांसफर पर आज कोर्ट में जवाब देंगे रामपुर जेल अधीक्षक

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan), उनकी पत्नी व सपा विधायक तजीन फातमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को सीतापुर जेल (Sitapur Jail) शिफ्ट करने के मामले में रामपुर जेल अधीक्षक (Rampur Jail Superintendent) आज (28 फरवरी) कोर्ट में जवाब देंगे. बता दें मामले में गुरुवार को आजम खान के वकील की आपत्ति के बाद कोर्ट ने इस संबंध में जेल अधीक्षक से जवाब तलब किया है.

दरअसल आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर कहा कि कोर्ट की अनुमति के बिना आजम को जेल से शिफ्ट किया गया. एप्लीकेशन का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने रामपुर जेल अधीक्षक को तलब कर लिया है. अब जेल के अधिकारी कल शुक्रवार को कोर्ट में जवाब देंगे.

आजम खान के वकील बोले...
खलीलुल्लाह ने बताया कि एक एप्लीकेशन हमने कोर्ट में दाखिल की थी, जिसमें कहा था कि आजम खान को सरकार और प्रशासन ने दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया, जो कानून सम्मत नहीं है. कारण ये है कि जब वह न्यायालय की हिरासत में थे तो जिला प्रशासन को कोर्ट को इस बात की जानकारी देनी चाहिए थी, जो कि नहीं दी गई. हमने बताया कि कुछ समय पहले ही सीतापुर जेल में कुछ लोगों का ट्रांसफर किया गया, जिसमें उसकी हत्या हो गई. मामले में कोर्ट ने जेलर से जवाब तलब कर लिया है.

Leave a comment