राजस्थान संकट: हाईकोर्ट में पूरी हुई सुनवाई, थोड़ी देर में आएगा फैसला

राजस्थान में सियासी संग्राम जारी है। एक तरफ बागी विधायक स्पीकर के फैसले के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में लड़ाई लड़ रहे हैं वहीं अदालत के बाहर भी जुबानी जंग जारी है। वहीं अदालत में याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है और थोड़ी देर में अदालत स्पीकर के नोटिस पर अपना फैसला सुनाएगी। इसी बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री ने विधायक दल की बैठक बुलाई। इसके अलावा दोपहर तीन बजे राजस्थान कैबिनेट की बैठक होने वाली है।

इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पूर्व उपमुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने पायलट को नकारा, निकम्मा और लड़ाने वाला बताया था। इसके जवाब में पायलट ने कहा था कि उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि विधानसभाध्यक्ष द्वारा बागी विधायकों को जारी किए गए नोटिस का आज आखिरी दिन है।
जारी है विधायक दल की बैठक
जयपुर के फेयरमोंट होटल में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक जारी है। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य मौजूद हैं।

हाईकोर्ट में सुनवाई हुई पूरी
राजस्थान उच्च न्यायालय में पायलट गुट की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। दोपहर दो बजे के बाद अदालत इसपर फैसला सुना सकती है।

फेयरमोंट होटल में विधायकों ने किया योग
जयपुर के फेयरमोंट होटल में कांग्रेस विधायकों ने योग किया और बैडमिंटन खेला। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले कांग्रेस विधायक होटल में ठहरे हुए हैं।

सीबीआई ने राजस्थान के सीएम के ओएसडी को पूछताछ के लिए बुलाया
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देवराम सैनी (राजस्थान के मुख्यमंत्री के ओएसडी) को पूछताछ के लिए बुलाया है।

राजस्थान के डीजीपी ने हरियाणा के डीजीपी को लिखा पत्र
राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र यादव ने हरियाणा के डीजीपी और दिल्ली पुलिस के आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने राज्य सरकार को अस्थिर करने के कथित प्रयासों से संबंधित एक मामले में विशेष ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की जांच में सहयोग करने की मांग की है।

गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक फेयरमोंट होटल में ही होगी।

Leave a comment