राहुल गाँधी ने कहा 'पीएम को कूटनीतिक सिखाएं विदेश मंत्री, साथ ही 'अबकी बार ट्रम्प सरकार' भी तंज कसा

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाली टिप्पणी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि जयशंकर को प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में थोड़ी जानकारी देनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जयशंकर जी, हमारे प्रधानमंत्री की अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए धन्यवाद। ट्रंप का समर्थन करने से डेमोक्रेट के साथ भारत के लिए परेशानियां पैदा हुई हैं। राहुल ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि आपके दखल से यह मामला खत्म हो गया है। आप प्रधानमंत्री मोदी को थोड़ा कूटनीति के बारे में सिखाइए।

दरअसल, 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाली मोदी की टिप्पणी पर जयशंकर ने कहा है कि इसका संदर्भ सिर्फ यह था कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय का प्यार हासिल करने के लिए ऐसा कहा था।

गौरतलब है कि 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों के जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि उम्मीदवार ट्रंप के 'अबकी बार ट्रंप सरकार’ शब्दों की गूंज ऊंची और स्पष्ट है। राहुल गांधी से पहले भी कांग्रेस के कई नेता ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर सवाल खड़े कर चुके थे।

Leave a comment