प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद केजरीवाल को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन है. अरविंद केजरीवाल 51 साल के हो गए हैं और हर कोई उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद केजरीवाल को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी, जिसका उन्होंने जवाब भी दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार दोपहर ट्वीट किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं. वह उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं.

इसके कुछ देर बाद ही अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को जवाब दिया. उन्होंने लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत शुक्रिया प्रधानमंत्री सर!

 

गौरतलब है कि अक्सर कई मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच ठनी रहती है. हालांकि, विचारों की इस लड़ाई में संवैधानिक पदों का सम्मान भी होता है और सार्वजनिक नियमों का पालन भी होता है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव है, तो एक बार फिर राजनीतिक दलों और नेताओं में तल्खी जरूर देखने को मिल सकती है.

अरविंद केजरीवाल को बधाई देने वालों में देश के कई नेता शामिल रहे. फिर चाहे वो विजेंद्र गुप्ता हो या फिर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. सभी ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी और केजरीवाल ने भी उन्हें जवाब दिया.

 

अगर बात अरविंद केजरीवाल की करें तो उन्हें उनके परिवर्तन मिशन से पहचान मिली थी, लेकिन अन्ना आंदोलन के बाद उनको दुनियाभर ने जाना. इसके बाद 2013 विधानसभा चुनाव में उन्होंने बड़ी जीत हासिल की वह मुख्यमंत्री भी बने लेकिन सिर्फ 49 दिन के लिए. बाद में 2015 विधानसभा चुनाव में उनकी अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और 70 में 67 जीत पर विजय प्राप्त की.

अब फिर एक बार 2020 चुनाव में केजरीवाल के सामने चुनाव जीतने की चुनौती है. हालांकि, वह बीते कुछ दिनों में कई ऐसी योजनाओं का ऐलान कर चुके हैं जो चुनाव में उनके लिए फायदेमंद हो सकती हैं. इनमें फ्री वाई-फाई, महिलाओं के लिए बस-मेट्रो में मुफ्त सफर, सस्ती बिजली-पानी आदि कई योजनाएं शामिल हैं.

Leave a comment