सीमा पार से ड्रोन के जरिए स्नाइपर गन भेज रहा पाकिस्तान, NIA करेगी जांच

पाकिस्तान लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगा रहता है. बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) और जेकेपी (जम्मू-कश्मीर पुलिस) की हालिया रिपोर्ट में एक बार फिर से इस बात की तस्दीक हुई है. सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है बीएसएफ और जेकेपी ने गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, आईएसआई (इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस) और पाक रेंजर्स, ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हथियार भेजते हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान, आतंकियों के लिए स्नाइपर गन भेज रहा है. ये गन्स, जैश-ए-मोहम्मद के लॉन्च पैड शकरगढ़-नरवाल से ड्रोन के जरिए भेजी जा रही हैं. भेजी जा रही गन, अमेरिकी M4 स्नाइपर गन हैं, जो पाकिस्तान की आर्मी इस्तेमाल करती है. लेकिन हाल के दिनों में इसे भारतीय सीमा में भेजा जा रहा है जिससे कि यहां पर आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सके.

रिपोर्ट में कहा गया है 20 जून को पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए जम्मू के पंसार में M4 स्नाइपर गन भेजी गई हैं. हालांकि बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को मार गिराया.

गृह मंत्रालय ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को सौंपी है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद एनआईए जम्मू के पंसार में ड्रोन के जरिए हथियार भेजे जाने की जांच करेगा.

Leave a comment