'अभ्यास वर्ग' में आज बीजेपी सांसदों को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

संसदीय प्रक्रियाओं में शामिल होने के दौरान सांसदों में अनुशासन और अच्छे आचरण बनाए रखने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दो दिवसीय अनिवार्य 'ओरिएंटेशन कार्यक्रम' शनिवार से शुरू हो चुका है. बंद दरवाजे के अंदर हो रहे इस कार्यक्रम की अगुवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा कर रहे हैं. इसे भाजपा ने 'अभ्यास वर्ग' नाम दिया है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यशाला को संबोधित करेंगे.

इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य संसद में सांसदों द्वारा समय की पाबंदी और अनुशासन बनाए रखना है. यह खासकर युवा और पहली बार चुनकर आए सांसदों के साथ ही अनुभवी सांसदों को उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों से परिचित कराने का एक तरीका है. भाजपा के कई सांसदों का कथित तौर पर संसद में उपस्थिति रिकॉर्ड खराब है. इससे पहले मोदी ने सभी मंत्रियों को घर से काम करने से बचने का निर्देश देते हुए रोजाना समय पर कार्यालय पहुंचने का निर्देश दिया था.

इस बीच राज्यवर्धन सिंह राठौर शनिवार को पार्टी सांसदों के साथ गाना गाते नजर आए. उन्होंने सदाबहार गायक किशोर कुमार का गाना ‘ये शाम मस्तानी’ गाया. उनके साथ बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो और मनोज तिवारी भी गाना गाते नजर आए थे.

शनिवार को इस कार्यक्रम में पहुंचे लोगों के लिए बेहद आश्चर्य भरा मौका रहा, जब उन्होंने सांसदों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी को बैठे पाया. नरेंद्र मोदी से आगे की कतार में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी बैठे दिखे. प्रधानमंत्री मोदी से पीछे की कतार में कुछ महिला सांसद समेत दूसरे नेता बैठे दिखे थे.

Leave a comment