पीएम मोदी : रिन्यूबल एनर्जी के क्षेत्र में EU के निवेश और तकनीक का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपीय संघ (ईयू) शिखर सम्मेलन में भाग लिया. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया-ईयू समिट में शामिल हुए. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने के हमारी कोशिशों में हम यूरोप से निवेश और प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में शामिल हुए. जहां उन्होंने कहा कि हमें कोविड-19 के कारण मार्च में भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन को रद्द करना पड़ा था. यह अच्छा है कि हम वर्चुअल माध्यम से एक साथ आने में सक्षम हैं.

इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान चुनौतियों के अलावा, जलवायु परिवर्तन जैसी दीर्घकालिक चुनौतियां भी भारत और यूरोपीय संघ के लिए प्राथमिकता हैं. भारत में नवीकरणीय ऊर्जा (रिन्यूबल एनर्जी) के उपयोग को बढ़ाने के हमारी कोशिशों में हम यूरोप से निवेश और प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में कहा कि भारत और यूरोपीय संघ प्राकृतिक साझेदार हैं. हमारी साझेदारी विश्व की शांति और स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण है. यह वास्तविकता वैश्विक स्थिति में और भी स्पष्ट हो गई है.

Leave a comment