PM Modi Speech Live: चीन या कोरोना संकट, PM मोदी किसपर करेंगे बात?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. आज होने वाले पीएम मोदी के इस संबोधन को काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. खुद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके लोगों से पीएम के संबोधन को सुनने की अपील की है. पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. साथ ही यह संबोधन ऐसे समय भी हो रहा है जब देश कोविड-19 महामारी के रोज बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में ढील के 'अनलॉक-2' में प्रवेश करने जा रहा है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार रात दिशा-निर्देश जारी किए.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार रात ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (मंगलवार) शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.' देश में कोविड-19 के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह छठा संबोधन होगा. इससे पहले अलग-अलग मौकों पर पीएम मोदी 5 बार कोरोना काल में देश की जनता को संबोधित कर चुके हैं.

कोरोना काल में 5 बार मोदी का संबोधन

> 19 मार्च- जनता कर्फ्यू का ऐलान

> 24 मार्च- 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

> 03 अप्रैल- दीप जलाने की अपील

> 14 अप्रैल- लॉकडाउन-2 की घोषणा

> 12 मई - लॉकडाउन 4 का ऐलान

पीएम मोदी के इस संबोधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में जनता से 4 बजे पीएम मोदी का संबोधन सुनने की अपील की है. अमित शाह ने लिखा, 'महत्वपूर्ण, मैं सभी अपील करता हूं कि आप सभी शाम 4 बजे पीएम मोदी के संबोधन को जरूर सुनें.'

 

Leave a comment