PM मोदी की केदारनाथ यात्रा, चुनाव आयोग ने कहा- आचार संहिता अभी जारी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं. आज शनिवार को वह बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी की शनिवार और रविवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की अनुमति दे दी है. हालांकि, आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को यह भी याद दिलाया है कि आदर्श आचार संहिता अभी भी लागू है.

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने धार्मिक यात्रा पर जाने का फैसला लिया. लेकिन उनकी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को याद दिलाया गया कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है.

जानकारी के अनुसार, पीएमओ ने पीएम मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर चुनाव आयोग का रुख पूछा था. पूरे मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि चूंकि यह आधिकारिक यात्रा है, इसलिए आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को सिर्फ यह याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ 10 मार्च से लागू हुई आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान रविवार 19 मई को होना है. 23 मई को चुनाव के परिणाम आने हैं. पीएम मोदी की यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दिए बगैर एक सूत्र ने कहा कि मोदी की यह यात्रा आधिकारिक है, इसलिए यह की जा सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय को यह याद दिलाया गया कि आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है.

प्रधानमंत्री मोदी 18 मई से उत्तराखंड की दो दिन की यात्रा पर होंगे. शनिवार को वह केदारनाथ तथा रविवार को बद्रीनाथ में होंगे. रविवार की दोपहर वह बद्रीनाथ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Leave a comment