4 जून से शुरू होगी MG हेक्टर की ऑफिशियल बुकिंग, 15 से 20 लाख हो सकती है कीमत

नई दिल्ली: एमजी मोटर्स ने 15 मई को हेक्टर एसयूवी से पर्दा उठाया था. यह एमजी की भारत में पहली कार होगी. हाल ही में, कंपनी ने हेक्टर की आधिकारिक बुकिंग 4 जून से शुरू होने की घोषणा की है. इसे देश के 50 शहरों में स्थित 120 एमजी आउटलेट पर बुक करवाया जा सकेगा. इसके अतिरिक्त, एमजी इंडिया की वेबसाइट पर भी इसकी बुकिंग 4 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी. एमजी के अनुसार, सितम्बर 2019 तक देशभर में कंपनी अपने 250 टचपॉइंट खोल देगी.

 

एमजी हेक्टर एक 5-सीटर मिड-साइज एसयूवी है. इसे बुकिंग शुरू होने के कुछ दिनों बाद ही लॉन्च किया जाएगा. यह चार वेरिएंट में आएगी. कंपनी ने अब तक कार की प्राइस रेंज का खुलासा नहीं किया है. इसकी घोषणा कार के लॉन्च के समय ही की जाएगी.

ऑटो एक्सपर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 15 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी. कंपनी इसके पेट्रोल इंजन के साथ 48-वोल्ट के माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम की पेशकश भी करेगी. हालांकि, कार के बेस वेरिएंट के साथ पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा.

हेक्टर में कई ऐसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जिन्हें सेगमेंट में पहली बार पेश किया जाएगा. इनमे 10.4-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ई-सिम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, मोबाइल रिमोट कंट्रोल फंक्शन, वॉइस कमांड, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस आदि शामिल हैं. इसके अलावा, हेक्टर में 17-इंच के मशीन कट अलॉय व्हील, रेकलाइन फंक्शन से लैस रियर सीट, 360° व्यू कैमरा, 7-इंच की मल्टी इनफार्मेशन डिस्प्ले, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर टेलगेट और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

 

Leave a comment