मां ने की दूसरी शादी तो बेटे ने यूं दी बधाई, हो रही तारीफ

मां की दूसरी शादी पर एक बेटे की ओर से दिया गया बधाई का मैसेज वायरल हो गया है. केरल के रहने वाले गोकुल श्रीधर ने अपनी मां की दूसरी शादी पर उन्हें बधाई दी थी और फोटो भी पोस्ट की. उनके फेसबुक पोस्ट पर एक दिन में ही 3100 से अधिक कमेन्ट आए और 3500 लोगों ने शेयर किया.

गोकुल स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्य हैं और कोल्लम जिले के रहने वाले हैं. उनके पोस्ट की इसलिए प्रशंसा हो रही है क्योंकि आमतौर पर भारतीय समाज में तलाक और दूसरी शादी की प्रशंसा करने का चलन काफी कम है. 

गोकुल ने लिखा- मेरी मां की दूसरी शादी हुई. मैंने इसके बारे में काफी सोचा कि क्या मुझे नोट लिखना चाहिए. आखिरकार, यह ऐसा वक्त है जब काफी लोग दूसरी शादी को स्वीकार नहीं करते. 

बेटे ने आगे लिखा- संदिग्ध और नफरत से यहां न देखें. एक महिला जिसने मेरे लिए अपनी जिंदगी को अलग करके रखा. उन्होंने दुःखद शादी में काफी कुछ झेला है. पीटे जाने के बाद उनके माथे से खून निकलने लगता था, मैंने कई बार पूछा कि वह क्यों इसे सहन कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि वह मेरे साथ रहना चाहती हैं, इसलिए झेल रही हैं. 

गोकुल ने लिखा- आखिरकार मैंने एक दिन मां के साथ घर छोड़ दिया. मां के भी कई सपने थे और वह काफी ऊंचाई फतह करना चाहती थी. मैं और कुछ नहीं कहना चाहता. मैंने महसूस किया कि यह कुछ ऐसा है जिसे छिपाए नहीं रखना चाहिए. मां, हैप्पी मेरिड लाइफ.

 

Leave a comment