लकड़ावाला के मोबाइल से भेजे गये संदेश, धमकाकर कैसे करता था फिरौती की मांग

मोस्टवांटेड गैंगस्टर और दाऊद इब्राहिम के करीबी एजाज लकड़ावाला को पटना के   मीठापुर बस स्टैंड से मुंबई क्राइम ब्रांच और पटना एसटीएफ की टीम ने वीरवर को गिरफ्तार किया था। दरअसल लकड़ावाला का प्लान नेपाल से पटना होते हुए दरभंगा जाने का था जहां उसे दो युवकों की मदद से आधार कार्ड बनवाना था। 

जांच के दौरान गैंगस्टर लकड़वाला के मोबाइल और गैजेट्स से कुछ ऐसे संदेश हाथ लगे हैं जिसे उसने पिछले साल अगस्त में दक्षिण मुंबई के एक व्यवसायी को भेजा था, इन संदेशाें में वह व्यवसायी को धमकाते हुए 50 लाख की फिरौती की मांग कर रहा है।  

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, दक्षिण मुंबई स्थित एक व्यापारी को पिछले साल अगस्त के महीने में लकड़ावाला से लगातार धमकी भरे संदेश मिल रहे थे, लगातार आ रहे संदेशों से परेशान हो कारोबारी मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के पास पहुंचा। पूछताछ के बाद आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि यह लकड़ावाला के खिलाफ 23वीं प्राथमिकी थी। यह बुधवार को पटना से गिरफ्तार किए जाने से पहले मुंबई के एक व्यवसायी के लिए दूसरा आखिरी धमकी कॉल था। लकड़ावाला ने व्यवसायी को जो संदेश भेजे हैं, उसमें वह व्‍यवसायी से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग कर रहा है।

Leave a comment