मारुति सुजुकी ने कहा- कोरोना काल में ग्रामीण बाज़ारों में मांग शहरी क्षेत्रों से ज्यादा

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने कहा कि कोरोना वायरस के इस दौर में ग्रामीण इलाको में उसकी मांग शहरी क्षेत्रों से ज्यादा बेहतर है. बता दें कि शहरी क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में लगातार इज़ाफा हो रहा है. मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि जून में अच्छी बारिश होने की वजह से ग्रामीण इलाको में उसकी मांग शहर की तुलना में बेहतर रही.

शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'फिलहाल ग्रामीण इलाकों में मांग शहर की तुलना में ज्यादा बेहतर है. जून में ग्रामीण बाजार में मारुति की बिक्री में हिस्सेदारी अब 40 प्रतिशत हो गई है.'

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना से ग्रामीण क्षेत्र कम प्रभावित हैं. वहीं शहर में कोरोना का प्रकोप अधिक है. इसके अलावा रबी की फसल भी इस साल अच्छी रही, जिसके कारण ग्रामीण बाज़ार बेहतर रहा. लेकिन अगर पिछले साल से तुलना की जाए तो शहर और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में बिक्री में कमी आई है.

 

मई से ज्यादा हुई जून में बिक्री

श्रीवास्तव ने कहा कि मई की तुलना में जून में बिक्री ज्यादा बेहतर रही. उन्होंने आगे कहा कि बिक्री की यह रफ्तार आगे भी रहेगी या नहीं, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है. हालांकि, काफी कुछ इस पर निर्भर रहेगा कि कोरोना की स्थिति कैसी है. अभी भविष्य के बारे में अनुमान नहीं लगाया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि बिक्री की मांग काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगी कि कोविड-19 की समस्या कैसे हल होती है. ऐसे में कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है.

Leave a comment