मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक को बेरहमी से पीटा, तीन दिन में तीसरा मामला

छतरपुर (मध्यप्रदेश): छतरपुर जिले के हरपालपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को भीड़ ने 47 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर बच्चा चोर होने के शक में बेरहमी से पिटाई कर दी. छतरपुर जिले में तीन दिन में यह तीसरा मामला है जब भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में किसी को पीटा. इससे पहले छतरपुर जिले के नौगांव पुलिस थाने इलाके में भी ऐसे ही दो मामले हुए थे. इस मामले में हरपालपुर पुलिस थाने के जांच अधिकारी भुवनेश शर्मा ने बताया, ‘झांसी निवासी राकेश खटीक बांदा से झांसी जा रहा था. लोगों ने उसे बच्चा चोर होने के शक में पीटा. मामला क्योंकि रेलवे स्टेशन का है, इसलिए मामला जीरो पर कायम कर जीआरपी को भेज दिया है.'

इसी बीच, इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी सुनील रिछारिया ने बताया कि बांदा से झांसी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वाला यह व्यक्ति स्टेशन पर उतरा. उसको देखते ही लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया और बुरी तरह से पीटने लगे. उसका बचाव करने वाले एक युवक को भी लोगों ने पीटा. बाद में उसे हरपालपुर थाना पुलिस को सौंप दिया गया. 

गर्रोली में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के शक में एक मूक-बधिर को जमकर पीटा, जबकि गुरुवार को नौगांव में बच्चा चोरी के शक में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को भीड़ ने बुरी तरह से पीटा. दोनों का इलाज चल रहा है. इन दोनों मामलों में मामला दर्ज कर जांच जारी है.

Leave a comment