मैनचेस्टर में भारत-PAK मैच, भारत की जीत के लिए गंगा में उतरे फैन्स

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में आज भारत-पाकिस्तान आमने सामने होंगे. इस मुकाबले से पहले देशभर में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-अर्चना शुरू हो चुकी है. रविवार को वाराणसी में विशेष आरती की गई. बता दें कि अब तक हुए वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने हुई हैं और हर बार भारत जीता है. 

इस महामुकाबले को लेकर भोले की नगरी काशी में विशेष आरती की गई. पुजारियों के साथ क्रिकेट फैन्स ने टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं कीं. इस दौरान उनके हाथों में तिरंगा और टीम इंडिया के खिलाड़ियों से सजा बैनर भी था. यहां गंगा नदी में उतरकर फैन्स और पुजारियों ने पूजा अर्चना की. 

बता दें कि ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के महामुकाबले में बारिश आने की पूरी आशंका है. इसलिए देश भर पूजा-पाठ चल रहा है. यह मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है.

ग्लोबल वेदर वेबसाइट-टाइम एंड डेट डाट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्टर समयानुसार सुबह 10 बजे तक तो बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है.वेबसाइट के मुताबिक सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा लेकिन बारिश नहीं होगी. 10 बजे के बाद भी बादल ज्यों के त्यों बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर 2 बजे के बाद जताई गई है.

दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा. मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा, लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है. मैच के रद्द होने की संभावना कम है, लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लुईस नियम का प्रवेश हो सकता है.

 

Leave a comment