लोकसभा में मुलायम ने कहा, “दोबारा प्रधानमंत्री बनें नरेंद्र मोदी”

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुलायम ने लोकसभा में कहा कि ''नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें''। ये बयान ऐसे समय में आया है जब उनके बेटे अखिलेश यादव 2019 में मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन बना चुके हैं। खास बात यह है कि यह महागठबंधन अखिलेश ने मुलायम की कट्टर राजनैतिक दुश्मन मानी जाने वाली मायावती के साथ बनाया है। कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है ऐसे में मुलायम का यह बयान काफी अहम हो जाता है।

लोकसभा में मुलायम ने कहा, ''पीएम को बधाई देना चाहता हूं कि पीएम ने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है। मैं कहना चाहता हूं कि सारे सदस्य फिर से जीत कर आएं और आप (नरेंद्र मोदी) दोबारा प्रधानमंत्री बनें।''

समाजवादी पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक़ मुलायम सिंह यादव इस बार मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। इस बात का एलान अखिलेश यादव ने पिछले ही साल किया था। लखनऊ में पार्टी ऑफ़िस में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने ख़ुद कन्नौज से चुनाव लड़ने के फ़ैसले की जानकारी दी थी। अभी उनकी पत्नी डिंपल यादव वहां से सांसद हैं।
इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में बीएसपी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है। दोनों पार्टियां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस गठबंधन में चौधरी अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी भी शामिल है। 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 5 सीटों पर ही जीत पाई थी। सिर्फ़ मुलायम परिवार के सदस्य ही चुनाव जीत पाए थे। इस बात पर दुखी होकर मुलायम सिंह ने लोकसभा में कहा था कि जब पीछे मुड़ कर देखता हूं तो बस परिवार के लोग ही नज़र आते हैं। पिछले चुनाव में बीएसपी का खाता तक नहीं खुल पाया था।

Leave a comment