नक्सलियों का साथ छोड़ा तो गोलियों से किया छलनी! मांग रहे थे रंगदारी

मामला लखीसराय जिले का है. यहां पर ठेकेदार मदन यादव ने रंगदारी देने से मना किया तो नक्सलियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. नक्सलियों ने वारदात को सोमवार सुबह लगभग 9:30 बजे चानन थाना क्षेत्र के अंतर्गत मननपुर महादलित टोला में अंजाम दिया. एक दर्जन से ज्यादा नक्सली मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और 45 वर्षीय मदन यादव और उनके ड्राइवर छोटू कुमार पर एके-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

मदन यादव को सिर और पेट में 4 गोलियां लगीं जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मदन यादव पहले नक्सली संगठन से जुड़े थे. कुछ साल पहले ही उन्होंने सरेंडर कर दिया था. नक्सलियों का साथ छोड़ देने के बाद मदन कुमार ने ठेकेदारी का काम शुरू किया था. बताया जाता है नक्सली उनसे लगातार रंगदारी मांग रहे थे जिसे न देने पर उनकी हत्या कर दी गई.

वहीं मृतक के परिजनों का दावा है कि नक्सलियों को इस बात का शक था कि उनका साथ छोड़ने के बाद मदन यादव पुलिस को उनके बारे में जानकारी मुहैया करा रहे हैं. इसीलिए नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी. वारदात के बाद स्थानीय पुलिस ने नक्सलियों की पहचान कर उनकी तलाशी के शुरू कर दी है. पुलिस ने इस बात की भी पुष्टि की है कि इस घटना में नक्सलियों ने एके-47 जैसे अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल किया. लखीसराय में दिनदहाड़े हुए इस हत्याकांड से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

बता दें 9 अगस्त को भी झारखंड में खूंटी जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. गुदड़ी के थोलकोबरा वन क्षेत्र में हुए इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया था.

Leave a comment