IND vs WI: बुमराह ने 35 गेंदों में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने मेजबान टीम को पूरी तरह से झकझोड़ दिया. बुमराह ने दूसरे दिन 16 रन देकर छह विकेट लिए. वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय भी बन गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक ओर कीर्तिमान रच ‌दिया है. भारत के पहली पारी में 416 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 12.5 ओवर में 22 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए और शुरुआती पांचों विकेट बुमराह के नाम रहे. टेस्ट क्रिकेट में बुमराह पांचवीं बार पांच विकेट के क्लब में शामिल हुए.

कैंपबेल का विकेट लेने के बाद बुमराह ने मेजबान टीम को एक के बाद एक बड़े झटके देने शुरू किए. उन्होंने ब्रावो को सेकेंड स्लिप पर खड़े केएल राहुल के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद ब्रुक्स को एलबीडब्‍ल्यू किया. ब्रुक्स गोल्डन डक हुए. इसके बाद ऐसी ही गेंद रोस्टन के पैड्स पर लगी, लेकिन अंपायर ने आउट करार नहीं दिया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला लिया और जो सही साबित हुआ. इसी के साथ बुमराह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया.अपने छठे ओवर में बुमराह ने सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट को 10 रन पर आउट करके इतिहास रच दिया. वह सबसे तेज पांच विकेट के क्लब में शामिल होने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पांच विकेट लेने के लिए सिर्फ 5.5 ओवर यानी 35 गेंदों का सहारा लिया.

Leave a comment