IND vs NZ 1st Test: बारिश की वजह से पहले दिन का खेल खत्म

न्यूजीलैंड-भारत के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेला जा रहा है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम आज ऋषभ पंत के साथ उतरी है। जेमीसन ने अपने डेब्यू मैच में भारत के तीन विकेट झटके। 101 रन पर भारत के पांच विकेट गिरे।चायकाल के बाद लगातार बारिश की वजह से मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और पहले दिन का खेल खत्म करना पड़ा। वेलिंग्टन टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का ही खेल हो पाया। इस दौरान भारतीय टीम बैकफुट पर नजर आई। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए, उसके बाद विहारी और रहाणे ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन फिर ड्रिंक्स ब्रेक के बाद विहारी भी आउट हो गए।  पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत की तरफ से उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (38) और ऋषभ पंत (10) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे।
न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट डेब्यू कर रहे काइल जेमीसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। जेमीसन ने पुजारा, विराट और विहारी समेत तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा बोल्ट और साउदी ने एक-एक विकेट लिए।

वेलिंग्टन में अभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। लेकिन बीसीसीआई के अनुसार बारिश के रुकने पर भारतीय समयानुसार सुबह दस बजे पिच का निरीक्षण किया जाएगा।वेलिंग्टन में चल रहे पहले टेस्ट में बारिश शुरू हो गई है और पिच को कवर से ढकना पड़ा है। हालांकि अभी चायकाल है और मैच रुका हुआ है लेकिन मैच में थोड़ी देरी हो सकती है। टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया है। चायकाल तक भारत का स्कोर 122/5, अजिंक्य रहाणे-(38) और ऋषभ पंत (10)दोपहर की ड्रिंक्स ब्रेक के बाद खेल फिर से शुरू हुआ लेकिन भारत के लिए निराशाजनक रहा। जेमीसन ने ओवर की शुरुआत की और ओवर की पहली ही गेंद पर हनुमा विहारी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विकेटकीपर वाटलिंग को कैच देने से पहले विहारी ने 20 गेंदों में सात रन बनाए। भारत का स्कोर 101/5, अजिंक्य रहाणे-(28) और ऋषभ पंत (0)कीवी टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर कीर्तिमान रचा है। आज टेलर अपने करियर का 100वां अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरे हैं। इसके साथ ही वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। 35 साल के टेलर ने 2007 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। 

Leave a comment