तारीख पर आया था पत‍ि, कोर्ट परिसर में ही पत्नी को द‍िया तीन तलाक

ससंद में तीन तलाक बिल पास हो चुका है और राष्ट्रपति ने इसे मंजूरी भी दे दी है लेकिन 3 तलाक के मामले हर रोज सुनाई दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले में देखने को मिला जहां कोर्ट में जमानत की पेशी पर आए पति ने कोर्ट परिसर में ही पत्नी को 3 तलाक दे दिया. पत्नी ने उस पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा रखा था. इसी मामले में पति कोर्ट आया हुआ था.  

जनपद एटा की जिला सत्र न्यायालय में पति-पत्नी का घरेलू हिंसा को लेकर वाद चल रहा था. शनिवार को दोनों जिला सत्र न्यायालय पहुंचे. पति को इस मामले में जमानत मिल गई. इसके बाद उसने पत्नी से अभद्रता करते हुए उसे तीन तलाक दे दिया. इसके बाद वह मौके से फरार हो गया.

एटा जनपद के थाना मारहरा की रहने वाली सीमा का 4 साल पूर्व आमिर नाम के युवक से निकाह हुआ था. आरोप है कि निकाह के बाद से ही जनपद हाथरस के थाना सिकंदराराऊ में रहने वाले आमिर ने सीमा को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. सीमा का 4 साल से घरेलू हिंसा का केस चल रहा था. केस में जमानत मिलने के बाद पति ने पत्नी सीमा को कोर्ट परिसर में तीन तलाक दे द‍िया. पीड़िता ने एटा कोतवाली नगर में तीन तलाक का केस दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया.

वहीं, तीन तलाक के मामले को लेकर पीड़िता के परिजन पीड़िता को लेकर कोतवाली नगर पहुंच गए और पति के खिलाफ श‍िकायत कर दी. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. बताया जाता है कि पीड़िता की शादी 2015 में हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के पुर्दिल नगर से हुई थी. 

Leave a comment