मंदिर से घंटा चोरी, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जलालपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के जलालपुर गोमती मार्केट के बगल में स्थित औघड़ बाबा मंदिर से शनिवार की रात पांच घंटा, सीकड़ काटकर चोर उठा ले गए । सुबह मंदिर के पुजारी और गांव के लोग पूजा के लिए पहुंचे तो घंटा गायब देख शोर मचाया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

मंदिर के संरक्षक लालमन सरोज ने बताया कि मंदिर से चोरी गए पीतल के घंटों का वजन 205 किलोग्राम है। मंदिर के मुख्य मुख्य द्वार पर लगे घंटे का वजन एक कुंतल 25 किलोग्राम तथा चार घंटे 20-20 किलोग्राम के थे। ग्रामीणों के मुताबिक इससे पूर्व में भी छोटे बड़े घण्टे चोरी होते रहे है ।

अभी एक दिन पूर्व नेवादा ग्राम स्थित हनुमान मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति के ऊपर लगा चांदी का मुकुट जिसकी कीमत लगभग 34 हजार थी। चोर उठा ले गए।जिसका खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है । इस संबंध में इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि मंदिर संरक्षक के द्वारा थाने में सूचना दी गई है ।

सूचना पर गांव के संदीप यादव, बबलू यादव, राम भुवाल, हरेंद्र,जिलेदार, राजू सरोज, महेंद्र सरोज, सभाजीत मौर्य, रामआसरे अजय समेत अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने मंदिर के सामने प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ नारेबजी की।

Leave a comment