डोनाल्ड ट्रम्प का ये बयान सुन कर आपका कपाल हिल जायेगा! जाने ..

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने अजीबो –गरीब बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है, कब क्या बोल दें इसका कोई अंदाजा नहीं है. अपने इन्ही तर्कों के कारण वह हमेशा चर्चा में रहते हैं और अमेरिकी मीडिया के निशाने पर आते रहते हैं. अब एक नया मामला सामने आया है. एक अमेरिकी वेबसाइट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की ओर बढ़ रहे तूफान को खत्म करने के लिए न्यूक्लियर बम के इस्तेमाल की बात कह दी.

है न अचंभित करने वाला बयान, तूफान को खत्म करने के लिए न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल वाह! जिस बम का इस्तेमाल करने से बड़े-बड़े देश डरते हैं ,जो सबसे विनाशकारी है उसी बम को अब डोनाल्ड ट्रंप एक तूफान को खत्म करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं.

अमेरिकी  सूत्र  के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप अपने दफ्तर में जब अफ्रीकी तट से अमेरिका की ओर तेजी से बढ़ रहे भयंकर तूफान पर बैठक कर रहे थे तभी उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा कि क्यों ना हम इसे (तूफान) को न्यूक्लियर बम से गिरा दें, ताकि वो अमेरिका की जमीन तक आ ही ना पाए.

अब डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान और तर्क, चर्चा का विषय बन गया है और हर कोई इस पर अपनी राय दे रहा है. रिपोर्ट की मानें तो अमेरिकी राष्ट्रपति इससे पहले भी इस तरह की राय दे चुके हैं और अपने वैज्ञानिकों को इस पर रिसर्च करने को कहा है.

डोनाल्ड ट्रंप के कई ऐसे बयान हैं जिनपर उनके ही देश में विरोध हुआ था. इतना ही नहीं हाल ही में जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया था, तब भी उनकी काफी आलोचना हुई थी. क्योंकि, ट्रंप ने कश्मीर को लेकर इतना कहा था कि मैंने कश्मीर के बारे में सुना है, वो बहुत खूबसूरत जगह है लेकिन वहां पर हर जगह बम ही बम है. जिसपर लोगों ने कहा था कि उन्हें इस मसले का पता नहीं है लेकिन जबरन बयान दे रहे हैं.

Leave a comment