Happy Propose Day : ऐसे करें प्रपोज़ बन जायेगा आपका काम..

वैलेंटाइन्स वीक शुरू हो चुका है। आज प्रोपोज़ डे है। आज के दिन हर प्रेमी जोङे अपने प्यार का इज़हार करता है। इस दिन को खास बनाने के लिए हर प्रेमी कुछ नया करने की सोचता है। जैसे- किसी रूम को डेकोर करके वहां पर लड़की को प्रपोज़ करना या फिर उसके घर जाकर उसके माँ-बाप से लड़की का हाथ मांगना। ये दिन प्रेमी जोड़ों के लिए तो बेहद ही खास होता है क्योंकि इसी दिन वो बेझिझक, बेडर, बिंदास कह डालते है अपने दिल की बात। बयां कर देते हैं अपना हाल ए दिल।।।और यकीनन जवाब ना नहीं होता। अगर आप कुछ खास तरीके से करेंगे अपने दिल के जज़्बातों को बयां तो बात पक्का बन जाएगी। 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे से पहले प्रपोज़ डे (Propose Day) बेहद ही खास होता है। इस दिन आप प्यार भरे खूबसूरत प्रपोज़ डे कोट्स भेजे जाते हैं। अपने पार्टनर को ही नहीं बल्कि आप इन खास प्रपोज़ डे कोट्स सोशल मीडिया पर वायरल कर सकते हैं ताकि आप दूसरों को भी प्रपोज़ डे की शुभकामनाएं दे सकें।

आम तौर पर लवर अपने पार्टनर को कई तरीकों से प्रपोज करते हैं। कोई घुटने के बल बैठकर अपने पार्टनर को रिंग गिफ्ट करता है तो कोई उनकी खास और पसंदीदा चीज को गिफ्ट करके उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश करता है। इसी प्रकार से कोई डिनर डेट पर ले जाकर अपने पार्टनर को प्रपोज करता है। यहां कैंडिल लाइट डिनर को सबसे कारगर तरीका माना जाता है। लव बर्ड्स का मानना होता है कि कैंडिल लाइट डिनर में पार्टनर को प्रपोज करने से वह इनकार नहीं कर पाएगा।

यदि आप किसी को चाहते हैं उसे यह बात जरूर बताएं। अगर आप को उन्‍हें प्‍यार के वो तीन शब्‍द बोलने में शर्म आती है तो घबराए नहीं। प्‍यार का इजहार करने के कई तरीके हैं जिन्‍हें आप अपना सकते हैं।
बी योरसेल्फ-

जब आप किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो इस नियम को जरूर याद रखिए। आपको खुद में बहुत बदलाव करने की जरूरत नहीं है। सादगी और प्यार के साथ उनका दिल जीतिए। आप जो हैं, वही रहिए। अपने आप को किसी अनोखे सांचे में ढालने की जरूरत नहीं है।

कैंडल-लाइट डिनर पर जाइए-

यह बहुत ही पुराना तरीका है लेकिन आज भी कारगर है। रोमांटिक शाम के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है। कैंडल की धीमी रोशनी के बीच रोमांटिक म्यूजिक का माहौल प्रपोजल के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

कॉफी पर ले जाएं-

एक कॉफी पर बहुत कुछ हो सकता है, कैफे कॉफी डे की टैगलाइन भी यही कहती है और यह सच भी है। अपने क्रश को किसी कॉफी शॉप पर हैंगआउट के लिए बुलाइए और सही वक्त पर अपने मन की बात कह दीजिए।

रील लाइफ को रियल लाइफ में बदल दीजिए-

रील लाइफ में अक्सर सरप्राइजिंग प्रपोजल दिखाए जाते हैं। अगर आप अपने क्रश से कुछ भी कहने में हिचकिचाते हैं तो उसे एक मूवी पर ले जाइए। उसे आइडिया भी नहीं होगा कि उसे प्रपोजल मिलने वाला है। जिस समय स्क्रीन पर रोमांटिक सीन चल रहा हो, आप उस वक्त प्यार का इजहार कर अपने क्रश को सरप्राइज कर सकते हैं।

बॉनफायर पर-

किसी दोस्त के फार्महाउस पर एक बॉनफायर पार्टी का प्लान बना सकते हैं। अपने दोस्तों को भी ले जाइए, ताकि आपकी प्रेम कहानी किसी से मिस ना हो जाए। बॉनफायर के सामने कोई रोमांटिक सॉन्ग अपने क्रश को डेडिकेट कर सकते हैं।

पहले से डेट प्लान कर लें-

आप जिसको प्यार करते हैं, कहीं ना कहीं उसे भी आपकी फीलिंग्स का एहसास जरूर होगा। इसलिए अगर कंफर्टेबल हैं और सरप्राइज देने से बचना चाहते हैं तो प्रपोज डे को यादगार बनाने के लिए अपने क्रश के साथ बात कर लें और हां होने पर शानदार डेट प्लान कर लें।

प्रपोज़ डे पर आप इन कोट्स को भी अपना सकते हैं-

1. मुक्तसर सी ज़िन्दगी है मेरी तेरे साथ जीना चाहता हूँ,

कुछ नहीं मांगता खुदा से बस तुझे मांगता हूँ।

2. आँखों की गहराई को समझ नहीं सकते,

होंठों से कुछ कह सकते,

कैसे बयां करें हम आपको इस दिल का हाल,

तुम्ही हो जिसके बगैर हम रह नहीं सकते।

3. प्यार क्या है ना पूछो तुम मुझसे।।

क्या बताने से मान जाओगे ?

यूं बताने से फायदा भी नहीं

कर के देखो तो जान जाओगे।

अंग्रेज़ी मे कोट्स-

1.Love is passionate, love is blind,

there is no better promise I can make,

that I will be the best you can find.

2. My Life is not Complete

When u r not Here.

Will u make my Life Complete

By Holding My Hand?

3. I Promise to hold your hand no matter what happens।।

Till death do us part,

Will you be my lover that I could love you forever?

Did you know they changed the alphabet?

They put U and I together..

Leave a comment