Happy Chocolate Day : अपने पार्टनर को दें इस तरह का खास तोहफा...

लखनऊ : जरुरी नहीं कि चॉकलेट डे आप अपने पार्टनर के ही साथ मनाएं, आप इसे अपने करीबी जैसे- माँ बाप, भाई बहन, दोस्तों के साथ भी मना सकते हो। चॉकलेट के साथ अपने प्यार के रिश्तों में मिठास भरने का ये खास दिन है। चॉकलेट डे पर सभी अपने पार्टनर और स्पेशल दोस्तों को चॉकलेट देते हैं। लेकिन इस चॉकलेट डे आप अनोखे तरीके से अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर अपने इस दिन को खास और यादगार बना सकते हैं।

आप खास अंदाज में विश करके या शायरी की मदद से अपने दिल की बात कह सकते हैं और इसके लिए नीचे दिए मैसेज और कोट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को विश करने के लिए नीचे दी गई रोमांटिक और खूबसूरत शायरी का इस्तेमाल कर सकते हैं-

- सनम तेरा ये मीठा सा प्यार लाया है

मेरे जीवन में बहार.. इस प्यार की मिठास है एक बार…

चॉकलेट डे पर करती हूं प्यार का इज़हार।।

- बिन पुकारे हमें साथ पाओगे

करो वादा की दोस्ती आप भी निभाओगे

मतलब ये नहीं की रोज याद करना

बस याद रखना उस वक़्त जब अकेले अकेले चॉकलेट खाओगे।।

- दिल हमारा चॉकलेट की तरह नाजुक

तुम उसमे ड्राई फ्रूट्स का तड़का

लाइफ होगी फ्रूट एंड नट जैसी

अगर मिल गयी गर्लफ्रेंड तेरी जैसी।।

- चॉकलेट डे आया है तेरी याद लाया है

आ जाओ आज दिल ने तुझे फिर बुलाया है

ऐ जाने तमन्ना तुझे मनाने के लिए मैने

चॉकलेट का पूरा डिब्बा मंगवाया है।।

आप अपने पार्टनर को इस तरह का गिफ्ट दे सकते हैं-

चॉकलेट से बना बुके- यूं तो आपने कई तरह की चॉकलेट ली और दी होंगी। लेकिन इस चॉकलेट डे को खास और यादगार बनाने के लिए आप चॉकलेट से बना बुके अपने पार्टनर को गिफ्ट कर अपनी फीलिंग्स का इजहार कर सकते हैं।

चॉकलेट बॉक्स- आपने अक्सर एक बॉक्स के अंदर चिट्स पर मैसेज लिखकर लोगों को अपनी फीलिंग्स का इजहार करते हुए देखा होगा। लेकिन इस चॉकलेट डे आप एक खूबसूरत बॉक्स में चॉकलेट भरकर उसे अपने पार्टनर के पसंद अनुसार डेकोरेट कर के गिफ्ट कर सकते हैं। इसे देखकर आपके पार्टनर के चेहरे पर जरूर चमक आ जाएगी।

चॉकलेट की बास्केट- चॉकलेट देने का ये तरीका थोड़ा पुराना तो है लेकिन काफी दिलचस्प भी है। इसके लिए आप इस चॉकलेट डे एक बास्केट खरीदें। उसमें अलग-अलग डिजाइन की चॉकलेट कुछ खास मैसेज के साथ रखें। अब इस बास्केट को पार्टनर की पसंद अनुसार डेकोरेट कर अपने पार्टनर को गिफ्ट करें।

हैंगिंग चॉकलेट- आपने अक्सर खास मौकें पर तस्वीरों को क्लिप में लगाकर सजाया होगा। इस चॉकलेट डे आप इन क्लिप्स में अपने पार्टनर और अपनी रोमांटिक तस्वीरों के साथ छोटी-छोटी चॉकलेट लगाएं। साथ में LED लाइट्स का भी इस्तेमाल करें। इस चॉकलेट डे ये सरप्राइज आपके पार्टनर के दिन को जरूर यादगार बनाएगा।

मिठास बांटने के लिए आपके चेहरे की मुस्कुराहट बहुत मायने रखती है। इस मुस्कुराहट की मदद से आप अपनी बातों और प्यार के इजहार के असर को बढ़ा सकते हैं इसलिए याद रखें अपने पार्टनर से मुस्कुराते हुए मिलें और खुशमिजाज अंदाज में उससे दिल की बात कहें। हैप्पी चॉकलेट डे।

 

 

 

Leave a comment