गुजरात: टीचर का वीडियो ट्वीट कर फंसे जिग्नेश मेवानी, वलसाड में FIR दर्ज

गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जिग्नेश मेवानी के खिलाफ वलसाड के RMVM स्कूल की प्रिंसिपल ने एफआईआर दर्ज कराई है. दरअसल सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें टीचर बच्चों के साथ मारपीट कर रहे थे. इस वीडियो को जिग्नेश ने RMVM स्कूल का बताकर ट्वीट किया था. 20 मई को जिग्नेश मेवानी ने PMO को टैगकर इस घटना पर जवाब मांगा था. जांच में पता चला है कि जो वीडियो वायरल हुआ था वो मिस्र के स्कूल का था. जिग्नेश ने इसे वलसाड की RMVM स्कूल का बताया था. इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने जिग्नेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. 

जिग्नेश मेवानी ने इस ट्वीट करते हुए लिखा था, "ये घटिया किस्म की बर्बरता है, आपके व्हाट्सएप पर जितने भी नंबर एवं ग्रुप हैं एक भी नहीं छूटने चाहिए, ये वीडियो सबको भेजिए, ये वलसाड के RMVM स्कूल का टीचर है, इसको इतना शेयर करो कि ये टीचर और स्कूल दोनों बंद हो जाए, पीएमओ इंडिया बताइए ये क्या हो रहा है."

हालांकि जिग्नेश ने जैसे ही ये ट्विट किया कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि ये वीडियो मिस्र के एक स्कूल का है, इसके बाद जिग्नेश ने एक दूसरा ट्वीट किया और लोगों से पूछा कि क्या ये वीडियो इजिप्ट का है. जिग्नेश ने लिखा, "क्या ये वीडियो गुजरात के वलसाड का है या फिर मिस्र का है, लोगों की अलग अलग राय है. क्या कोई हमें बता सकता है? ये बेहद हैरान करने वाला और दर्दनाक है, लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं."

इस ट्वीट से जुड़ा विवाद पैदा होने के बाद जिग्नेश ने इसे अपने अकाउंट से हटा दिया है. हालांकि कई लोगों ने उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया है.

Leave a comment