पूर्व भारतीय क्रिकेटर VB Chandrasekhar ने इस बड़ी वजह से की आत्महत्या, हार्ट अटैक से नहीं हुई थी मौत

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीबी चंद्रशेखर (VB Chandrasekhar) की मौत की बड़ी वजह सामने आई है। पहले कहा जा रहा था कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने आत्महत्या की थी। पुलिस के मुताबिक चंद्रशेखर ने कर्ज की वजह से अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्य कर ली थी। वो इस कर्जे की वजह से काफी तनाव में थे और इसकी वजह से ही उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया था।

गौरतलब है कि वीबी चंद्रशेखर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज भी रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे मैच खेले थे जिसमें उनके नाम पर 88 रन हैं। उन्होंने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व 1988 से 1990 के बीच किया था। घेरलू स्तर पर चंद्रेशेखर का प्रदर्शन अच्छा रहा था और उन्होंने 81 मैचों में 4999 रन बनाए थे। घरेलू क्रिकेट में उनकी बेस्ट पारी 237 रन की थी। चंद्रशेखर की निधन पर बीसीसीआई ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और ट्वीट करते हुए लिखा कि बीसीसीआई को ये बताते हुए दुख हो रहा है कि भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर अब नहीं रहे। उनके पविवार, दोस्तों व फैंस के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं।

वीबी चंद्रशेखर की तमिडनाडु प्रीमियर लीग में भी एक टीम थी जिसका नाम वीबी कांची वीरन्स थी। उनके निधन पर कई क्रिकेटरों व उनके साथी खिलाड़ियों ने भी शोक प्रकट किया। उनके साथ कई बार भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने वाले श्रीकांत ने कहा कि उनके निधन से वो काफी हैरान हैं। उनके निधन पर सुरेश रैना, हरभजन सिंह ने भी अपने संवेदना व्यक्त की। स्पिनर आर अश्विन ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। चंद्रशेखर आइपीएल की टीम चेन्नई के चयनकर्ता और परिचालन निदेशक भी थे। उनके निधन पर चेन्नई टीम ने भी दुख प्रकट किया है।

Leave a comment