यूपी में अब तक 141 नकल माफियाओं के खिलाफ FIR, भेजा जा रहा जेल: डिप्टी सीएम

बस्ती. यूपी बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exams) के दौरान लगातार प्रदेश भर में निरीक्षण कर रहे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) शनिवार को बस्ती (Basti) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के पेपर आउट होने पर डिप्टी सीएम ने वायरल हो रहे प्रश्नपत्र को लेकर लोगों से अफवाहों से दूर रहने की बात कही. डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ लोगों ने शिगूफा बनाने का काम किया है. जो भी दुष्प्रचार कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी हम कड़ी कार्रवाई करेंगेण् उन्हें जेल भेज भेजेंगे.

डिप्टी सीएम ने बस्ती जिले में श्रीकृष्ण पांडेय गर्ल्स इंटर कॉलेज और श्रीकृष्ण पांडेय इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने लखनऊ स्थित मॉनिटरिंग सेंटर से निरीक्षण के सीसीटीवी से केंद्र का मिलान भी कराया.

28 विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में परीक्षा केंद्रों की 1 लाख 90 हजार सीसीटीवी से निगरानी हो रही है. 1 लाख 88 हजार कक्ष निरीक्षक व 94 हजार कक्ष में यूपी बोर्ड की परीक्षा हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारी ये मुहिम ऐसे लोगों के खिलाफ है, जो माफिया इसे व्यवसाय बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 141 नकल माफियाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उन्हें जेल भेजा जा रहा है. वहीं 29 विद्यालय के खिलाफ डिबार व प्रत्याहरण की कार्यवाही की जा रही है.

Leave a comment