क्या आपको पता है ऐसे 5 झूठ जिन्हे बोलने से आपके रिश्ते और मजबूत होते हैं

लोगों को अक्सर एक दूसरे को यह सलाह देते हुए आपने सुना होगा कि किसी रिश्तों की मजबूती सच पर टिकी होती है. लेकिन यह सलाह हर जगह फिट नहीं होती. कई बार प्यारा सा बोला गया आपका एक झूठ भी वो कमाल कर देता है जो सच नहीं कर पाता.

आइए  हम आपको बताते हैं ऐसे ही 5 झूठ जो आपको नुकसान की जगह फायदा पहुंचाते हैं

1-विश्वास जताएं
जीवन के उतार चढ़ाव के बावजूद अपने पार्टनर को यह  विश्वास दिलाए कि आपको उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है. भले ही आप यह जानते हो कि आपके पार्टनर में कई कमियां हैं लेकिन आपका यह झूठ उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ आपके रिश्ते को भी मजबूत करने का काम करेगा.

2- खाने पर कमेंट
कई बार ऐसा होता होगा जब आपका जीवनसाथी आपके लिए बड़े प्यार से कुछ बनाने के लिए घुसा होगा. उस समय अगर उनके बनाए खाने में कोई कमी ढूंढने की जगह अगर आप उनकी मेहनत की सराहना करेंगी तो यकीनन वो आपके कायल हो जाएंगे.

3-अपनी गलती मानना
अपने पार्टनर से किसी विषय पर बहस करने की जगह अगर आप अपनी गलती मान लेते हैं तो ऐसा करने से आप अपने साथी के सामने छोटे नहीं हो जाएंगे बल्कि आपकी इज्जत उनकी नजरों में और बढ़ जाएगी. 

4-सेक्स
किसी भी मर्द को अपने पार्टनर से यह सुनना बहुत अच्छा लगता है कि उनका साथी शारिरिक रूप से उनसे बेहद संतुष्ट है. हर मर्द के लिए यह एक ईगो का विषय होता है इसलिए आपका यह झूठ आपके प्यार को हमेशा बनाए रखेगा.

5-कपड़ों पर कमेंट 
कई बार ऐसा होता है कि आपको अपने पार्टनर की शॉपिंग बिल्कुल पसंद नहीं आती. ऐसे में जब आपका साथी आपसे की हुई शॉपिंग के बारे में आपकी राय पूछता है तो उस वक्त मुंह बनाने की जगह मुस्कुराकर उनकी पसंद की सराहना कीजिए. ऐसा करने से भी आप दोनों के रिश्तों में बीच मिठास बनी रहेगी

 

 

Leave a comment