धोनी टीम से 'आउट' !!!!

वेस्टइंडीज दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, कि धोनी को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से निकाला जा सकता है, और उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में  जगह दी जा सकती है।

इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. वर्ल्ड कप के दौरान धीमी बल्लेबाजी को लेकर निशाने पर आए महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं जाएंगे. बता दें कि सेमीफाइनल में मिली हार के बाद लगातार धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी के करियर को लेकर उनसे बात करने वाले हैं. बीसीसीआई के सोर्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, ''पंत जैसे खिलाड़ी अब अपने चांस की उम्मीद कर रहे हैं. धोनी अब पहले ही तरह बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं और उनकी धीमी बल्लेबाजी का असर टीम की परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है.'

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी अब अगले साल होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के प्लान्स में नहीं है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है, ''धोनी पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.'' हालांकि धोनी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर कोई बात नहीं की है. सोर्स ने कहा, ''अब धोनी के अपने संन्यास को लेकर कॉल का वक्त आ गया है.''

इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली की कैंप्टेंसी भी सवालों के घेरे में है. इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया जा सकता है.

विराट कोहली को आराम दिए जाने पर रोहित शर्मा वनडे और अंजिक्य रहाणे टेस्ट की कमान संभालते हुए दिख सकते हैं. बता दें कि टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. भारत इस दौरे पर तीन टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा.

Leave a comment