लोकसभा रिजल्ट से पहले ही विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी दिल्ली कांग्रेस

लोकसभा चुनाव 2019 के तहत आखिरी चरण की वोटिंग बाकी है और अभी नतीजों का भी इंतजार है. नतीजों से पहले ही दिल्ली में कांग्रेस अभी से विधानसभा की तैयारियों में जुट गई है. दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान कराए गए थे. 12 मई के ट्रेंड्स से उत्साहित कांग्रेस पार्टी ने तत्काल ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां करनी शुरू कर दी है. जनवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस किसी भी सूरत में खुद को किसी अन्य पार्टी से कमजोर नहीं आंक रही है.

अब कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए प्रयोग हुए सभी दफ्तरों में अब विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेगी. दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने आजतक से हुई खास बातचीत में बताया कि विधानसभा चुनाव जोरदार तरीके से लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान बने अपने सभी दफ्तरों को जारी रखने का आदेश दिया है. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इन दफ्तरों में कार्यकर्ताओं की बैठके होंगी और चुनाव की रणनीतियों पर काम किया जाएगा.

दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि लोकसभा चुनाव से मिले रिपोर्ट कार्ड के आधार पर कांग्रेस अपने संगठन में भारी फेरबदल भी कर सकती है. विधानसभा चुनाव के लिए रिक्त पड़े सभी पदों को 23 मई के बाद तत्काल प्रभाव से भरा जाएगा. जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए काम नहीं किया है, उन पर कार्रवाई की जाएगी.

प्रवक्ता जितेंद्र कोचर की मानें तो लोकसभा चुनाव से मिले फीडबैक के आधार पर कई जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, डेलिगेट्स समेत कई कार्यकर्ता बदले जा सकते हैं.

जाहिर है लोकसभा चुनाव में मिले वोटिंग के ट्रेंड से उत्साहित कांग्रेस विधानसभा के लिए अभी से दमखम भरती नजर आ रही है. दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी हैं .पार्टी सूत्रों की मानें तो संगठन में फेरबदल भी होगा जिससे जमीन पर कांग्रेस को मजबूत बनाया जा सके.

Leave a comment