कोरोना: लखनऊ-पटना में सामने आए नए मामले, पीड़ितों की संख्या 60 के पार

दुनिया के बाकी देशों की तरह भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार कड़े कदम उठा रही है. भारत में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 60 पार कर गई है. कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने 15 अप्रैल तक विदेशियों का वीजा सस्पेंड कर दिया है. यानी कि इसका असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी पड़ेगा, क्योंकि विदेशी खिलाड़ी वीजा सस्पेंड होने से भारत नहीं आ पाएंगे. कोरोना वायरस पर दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सचिवालय में बैठक करेंगे.

  • लखनऊ में सामने आया कोरोना का पहला पॉजिटिव केस
  • पटना में 4 संदिग्ध मामले, जांच के लिए भेजा गया सैंपल
  • 15 अप्रैल तक विदेश से आने वालों की एंट्री रद्द
  • हरियाणा ने कोरोना को घोषित किया महामारी
  • 15 अप्रैल तक विदेश से आने वालों की एंट्री रद्द
    भारत सरकार ने बुधवार को दुनिया के सभी देशों के लिए जारी वीज़ा को रद्द कर दिया है. ये वीजा अभी 15 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया है, यानी दुनिया का कोई भी नागरिक कोरोना वायरस की वजह से भारत में नहीं आ पाएगा.
  • आईटीबीपी ने बनाए चार और सेंटर
    कोरोना के संदिग्धों को 14 दिन तक अलग रखने के लिए आईटीबीपी ने चार और सेंटर बनाए है. आईटीबीपी ने बीटीसी, किमिन, शिवगंगई और कारेरा में सेंटर बने है. बीटीसी में 580 संदिग्धों, किमिन में 210 संदिग्धों, शिवगंगई में 300 संदिग्धों और कारेरा में 180 संदिग्धों को रखने की व्यवस्था की गई है.
  • रोम एयरपोर्ट पर फंसे भारतीय
    भारत से इटली गए कुछ टूरिस्ट भी एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं. रोम के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दर्जनों भारतीय छात्र फंसे हुए हैं और भारत वापस आने की राह में हैं. एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि जबतक कोई भी यात्री नो-कोरोना सर्टिफिकेट नहीं दिखा पाएगा, तबतक उन्हें फ्लाइट में नहीं बैठाया जाएगा.
  • लखनऊ में सामने आया पहला केस
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 60 को पार कर गई है.  पटना के पीएमसीएच और एनएमसीएच में कोरोना वायरस के दो-दो संदिग्ध भर्ती हुए है. इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

Leave a comment