लखनऊ में शाहजहांपुर पदयात्रा के लिए जा रहे कांग्रेसी नेताओं को रोका गया

लखनऊ में सोमवार को स्वामी चिन्मयानंद मामले में शाहजहांपुर पदयात्रा कार्यक्रम में जा रहे कांग्रेसी नेताओं लखनऊ में रोक लिया गया। नेताओं में पार्टी की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सुष्मिता देव, विधायक आराधना मिश्रा, सुप्रिया श्रीनेत समेत कई लोग शामिल हैं।

वहीं जतिन प्रसाद को उनके घर में नजरबंद किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार कांग्रेस के गांधीवादी तरीकों से पूर्णतया घबरा गई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू व सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी रोहित चौधरी को गिरफ्तार किया गया और उन्हें पुलिस लाइन शाहजहांपुर में रखा गया है। 

कांग्रेस कार्यकर्ता शाहजहांपुर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के सामने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस की शाहजहांपुर से लखनऊ तक की 180 किलोमीटर की पदयात्रा पर शाहजहांपुर जिला प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि स्वामी चिन्मायानंद मामले में छात्रा की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा सरकार पर आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को बचाने का आरोप लगाया था। वहीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी भी इस मामले को लेकर सरकार पर कई बार आरोप लगा चुकी हैं। 

Leave a comment